The 5-Second Trick For सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय

Wiki Article



विटामिन सप्लीमेंटेशन- सफेद बालों के इलाज में विटामिन सप्लीमेंटेशन की भी अहम भूमिका हो सकती है। इसके लिए विटामिन-बी के साथ कैल्शियम पेंटोथेनेट और पोटैशियम दिया जा सकता है। इससे बालों को उनके प्राकृतिक रंग में लाने में मदद मिल सकती है।



फिर बालों को अच्छी तरह शैम्पू से धोकर कंडीशनर लगा लें।

कई सारे लोगो को बाल झड़ने की समस्या होती है तो कई सारे लोगो को सफ़ेद बालों की समस्या होती है लेकिन चाह केर भी वो अपने बालों को काला और लंबा नहीं कर पाते है लेकिन आज हम आपको जिस नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है ये एक आयुर्वेदिक नुस्खा है। इस नुस्खे से आपके बाल लंबे और काले हो जायेगे और इस नुस्खे का कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं है तो आप इस नुस्खे को बिना कोई टेंशन लिये इस्तेमाल कर सकते है। बालों को काला 

अगर आप बालों को घना बनाना चाहती हैं और सफेद होने से रोकना है तो शिकाकाई और आंवला का पैक बनाकर लगाएं। ध्यान रहे कि शिकाकाई का हेयरपैक रोजाना बालों में ना लगाएं। इससे बाल ऑयली हो सकते हैं। सप्ताह में एक से दो बार इस हेयर पैक को लगाना बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा होता है।

बाल काले करने के आयुर्वेदिक उपाय इन हिंदी

विटामिन की कमी भी पिगमेंटेशन को प्रभावित करती है। विटामिन बी, विटामिन डी, विटामिन ई और बायोटिन की कमी समय से पहले बालों को सफेद कर देती है। ऐसे में विटामिन समृद्ध भोजन और विटामिन सप्लीमेंट्स को अपनी डाइट में शामिल करके इसे वापस ठीक किया जा सकता है। बेरी, ग्रीन टी, ब्रोकोली, ऑलिव ऑयल और फ़िश जैसे भोज्य पदार्थों को आपको प्राथमिकता देनी चाहिए।

किसी हेयर ब्यूटी प्रोडक्ट का साइड इफ़ेक्ट होना

अब इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें। उसके बाद शैम्पू से अच्छी तरह बाल धों लें और कंडीशनर लगा लें।

wonderful matter plz help me meri pores and skin bhi oily h acne hai aur daag dhabbe hai.jiske karan mujhe koi uncle bol deta hai..es vajah se mai but pareshan hu so plz assist me meri age 28 Hello hai facial area ki vajah se lagta hu 40 ka plz support me. mai kya kru jisse mere deal with thik Ho jaaye aur mai kam age ka check here dikhne lagu

सिरदर्द या सायनस जैसी बीमारी के कारण भी बाल सफेद हो जाते हैं।

कैसे बनाएं करी पत्ता और मेथी दाने से हेयर पैक

हरी सब्जियों व फलों के सेवन न करने से शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है। जिसके कारण समय से पहले सफेद बाल की परेशानी हो जाती है।

बालों में कब, कितना तेल लगाएं: हेयर ऑयलिंग का पूरा फायदा तब मिलता है जब उसे सही तरीके से लगाया जाए

Report this wiki page